CAA के समर्थन में भाजपा के जनजागरण अभियान का दूसरे चरण पूरा, 80 लाख घरों में दी दस्तक

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा चलाए जा रहे जनजागरण अभियान का दूसरा चरण सोमवार को संपन्न हो गया। 28 जनवरी, 2020 से आरंभ दूसरे चरण के अभियान के अंतिम दिन कार्यकर्ताओं में उत्साह अधिक दिखा। 26 दिसंबर, 2019 से दो चरणों में चलाए गए अभियान के दौरान सीएए का समर्थन करने के लिए 80 लाख से अधिक परिवारों में संपर्क कर 90 लाख से अधिक मिस्डकॉल कराने का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा घर-घर दस्तक देकर सीएए के पक्ष में पत्रक वितरण किए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के फैसले पर आभार पत्र भी एकत्रित किए गए। 

अभियान समापन पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सीएए पर सभी वर्गों का भरपूर समर्थन मिला है। झूठ और भ्रम फैलाकर समाज में द्वेष व अलगाव फैलाने वाले विपक्ष को जनता ने नकार दिया। सीएए के खिलाफ एक वर्ग को उकसाने की साजिश नाकाम हो गयी। शुरुआती दिनों में दिखी नाराजगी भी धीरे-धीरे खत्म हो गई। मुस्लिमों ने भी समर्थन में आना आरंभ किया था।

अभियान के सहप्रभारी व प्रदेश मंत्री संतोष सिंह ने बताया कि अभियान की कामयाबी विपक्ष का दुष्प्रचार बंद होने से सिद्ध होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष ने जनता को बरगलाने और भड़काने की हरसंभव कोशिश की, परंतु सीएए का सच सामने आने कामयाब न हो सकी। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रथम चरण में जन-जागरण अभियान प्रदेशभर में 26 दिसंबर से 25 जनवरी तक चलाया गया था। अभियान के प्रथम चरण में संपर्क, संवाद, रैली व सभाओं सहित विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित प्रमुख कार्यकताओं ने सीएए का सच आम लोगों को बताया।



LEAVE A COMMENT