Ind vs NZ: तीसरे वनडे में KL Rahul नहीं रिषभ पंत करेंगे विकेटकीपिंग ?

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत कुछ खिलाड़ियों ने तीसरे वनडे से पहले जमकर पसीना बहाया। सोमवार को केएल राहुल ने आराम किया जबकि रिषभ पंत ने जमकर प्रैक्टिस की।

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाना है। भारत सीरीज में 0-2 से पीछे चल रहा है और अब उसके उपर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। आखिरी मुकाबला जीतने के लिए कप्तान कुछ अहम बदलाव के साथ उतर सकते हैं। मैच से पहले प्रैक्टिस को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि रिषभ पंत को विकेटकीपिंग का जिम्मा दिया जा सकता है और केएल राहुल को मयंक अग्रवाल की जगह ओपनिंग में भेजा जा सकता है।

केएल राहुल और अय्यर ने नहीं किया अभ्यास

तीसरे वनडे से पहले बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सीरीज में खेल रहे केएल राहुल ने प्रैक्टिस नहीं की। वही मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, केदार जाधव भी प्रैक्टिस करते नजर नहीं आए। पृथ्वी शॉ युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी ने सोमवार को आराम किया।

कोहली, पंत और बुमराह ने किया अभ्यास

सोमवार को वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन में कोहली सबसे पहले अभ्यास के लिए उतरे। कोहली ने पहले तेज गेंदबाजी और फिर स्पिन का सामना किया। मनीष पांडे उनके बाद आए जबकि रिषभ पंत ने लंबे प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद से सीमित ओवरों का क्रिकेट नहीं खेला है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी को छोड़कर सभी तेज गेंदबाजों ने अभ्यास किया।

पंत कर सकते हैं राहुल की जगह विकेटकीपिंग

प्रैक्टिस को देखते हुए ऐसा लगता है रिषभ पंत को तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट पर चोट लगी थी। चोट की वजह से पंत सीरीज में नहीं खेल पाए थे और इसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं। 



LEAVE A COMMENT